Geepas किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज हम अपने इस आर्टिकल मैं बताने वाला हूँ ‘‘Geepas किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन है’‘आपके जानकारी के लिये बता दे की Geepas एक इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं। Geepas कंपनी सभी इलेक्ट्रॉनिक समान उच्च क्वालिटी के साथ साथ गुड लूकिंग के होते हैं। आज यह कंपनी दुनिया के बहुत से देशों में पॉपुलर ब्रांड बन चुकी है।

आप में बहुत लोगों के मन में आखिर यह सवाल जरूर आया होगा की आखिर ”Geepas किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन है” यह सवाल किसी से पूछने के बाद भी इसका जबाब नहीं मिला होगा।

आज मैं अपने इस आर्टिकल में Geepas कंपनी से जुड़ी सभी जानकारी बिस्तर पूर्वक बताने वाला हुँ। मेरा लक्ष्य यह हैं की जब भी आप Geepas कंपनी की Torch, या Mixer Grinder या अन्य कोई घरेलू इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट खरीदे उससे पहले Geepas कंपनी से जुड़ी सभी जानकारी आपके पास मौजुद हो ताकि आपको कोई दिक्कत ना हों।

Geepas किस देश की कंपनी है

Geepas एक संयुक्त अरब अमीरात की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी हैं। इसका मुख्यालय दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित हैं। Geepas कंपनी का इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट आज के समय में पॉपुलर ब्रांड बन चुका है। आज Geepas कंपनी के पास 1500 से अधिक उत्पाद मौजूद है।

Geepas कंपनी मालिक कौन है

Geepas कंपनी के मालिक केपी बशीर हैं इस कंपनी की स्थापना केपी बशीर और उनके चार भाईयो ने मिल कर सन् 1970 में की थी। आज Geepas कंपनी दुनिया के 90 से अधिक देशों में अपना प्रोडक्ट बेचती है। कंपनी ने अपने ग्राहकों के सुविधा के लिये वर्ष 2020 में अनलाईन वेबसाईट geepas.com शुरू किया, जिसे ग्राहक geepas.com वेबसाईट पर जा कर अपना प्रोडक्ट खरीद सकते है हांलाकी यह सेवा सिर्फ अभी मध्य पूर्व और यूके में ही कंपनी अपने ऑनलाइन स्टोर शुरू कि हैं।

Geepas कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट-  

Geepas घरेलू इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाले एक बहुत जानी मानी कंपनी है Geepas कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट का नाम इस प्रकार है-

  • Geepas Torch
  • Geepas Vacuum Cleaner
  • Geepas Rechargeable
  • Home appliances
  • Geepas Double Burner
  • Geepas Dry Iron Gdi7782
  • Geepas Mixer Grinder
  • Lighting products

Geepas कंपनी के बारे में (About Geepas Company In Hindi)

आर्टिकल का नाम Geepas किस देश की कंपनी है
स्थापना1970
संस्थापक केपी बशीर और चार भाई
मालिक केपी बशीर
किस देश की कंपनी हैंसंयुक्त अरब अमीरात
मुख्य प्रोडक्ट घरेलू इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट
मुख्यालयदुबई, संयुक्त अरब अमीरात
आधिकारिक वेबसाईटcatalogue.geepas.com

Geepas कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: गीपास कहाँ की कंपनी है?

उत्तर: Geepas एक संयुक्त अरब अमीरात की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी हैं। इसका मुख्यालय दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित हैं।

प्रश्न: गीपास कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: गीपास कंपनी का मुख्यालय दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित हैं।

प्रश्न: गीपास कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: Geepas कंपनी के मालिक केपी बशीर हैं इस कंपनी की स्थापना केपी बशीर और उनके चार भाईयो ने मिल कर सन् 1970 में की थी।

प्रश्न: गीपास कंपनी का मालिक कौन है?

उत्तर: Geepas कंपनी के मालिक केपी बशीर हैं इस कंपनी की स्थापना केपी बशीर और उनके चार भाईयो ने मिल कर सन् 1970 में की थी।

यह भी जाने-

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आप को हमारा ये आर्टिकल ”Geepas किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” अच्छा लगा होगा और आप को गीपास कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि Geepas एक संयुक्त अरब अमीरात के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी हैं। इसका मुख्यालय दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में स्थित हैं। Geepas कंपनी के मालिक केपी बशीर हैं इस कंपनी की स्थापना केपी बशीर और उनके चार भाईयो ने मिल कर सन् 1970 में की थी।

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपका जबाब जल्द से जल्द देना का कोशिश करुगा

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment