Nykaa किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हैलो दोस्तों स्वागत है मेरे नये आर्टिकल में आज हम जानेंगे की ”Nykaa किस देश की कंपनी है” और इसका मालिक कौन हैं” आज के समय में ज्यादा तर लोग कोई भी समान अनलाईन के मध्यम से ही मंगवा ले रहे हैं, आपके जानकारी लिए पहले की बता दु की नायका एक अनलाईन ई-कॉमर्स वेबसाइट हैं।

जिसकी मदत से आप अनलाईन प्रोडक्ट आर्डर कर सकते हैं,भारत में आज बहुत सारी ई-कॉमर्स कंपनी काम कर रही हैं, जैसे Flipkart Amazon, आदि, आज के समय अनलाईन शॉपिंग के कंपनी के लिस्ट में नायका कंपनी का नाम भी काफी पॉपुलर हो चूका हैं। आप में से बहुत से लोग इस कंपनी के माधयम से अनलाईन शॉपिंग ज़रूर किये होंगे। 

आप में से बहुत लोगों के मन में कभी यह ज़रूर मन में आया होगा की आखिर नायका किस देश की कंपनी हैं और नायका कंपनी के मालिक कौन हैं आज में अपने से लेख में आपके सभी सवालों का जबाब ले कर आया हुँ। इस आर्टिकल को पुरा पढ़ने के बाद आपको इस कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मालूम चल जायेगा।

Nykaa किस देश की कंपनी है-

Nykaa ”भारत” की ई-कॉमर्स वेबसाइट है, जहाँ लड़कियों से जुड़ी अनलाईन ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते है, इसका मुख्यालय ”मुंबई” (महाराष्ट्र) में स्थित है, नायका लड़कियों का बहुत भरोसामंद ई-कॉमर्स वेबसाइट है यहाँ से वह अपना मन पसंद प्रोडक्ट खरीदती है, नायका भारत में गाँव से लेकर शहर तक सभी जगह अपना सेवा देता है, आज भारत के लगभग सभी बड़े शहरों में नायका कंपनी के स्टोर देखने को मिल जायेगे।

Nykaa कंपनी के मालिक कौन है-

Nykaa कंपनी की शुरुआत ”फाल्गुनी नायर” ने की है, फाल्गुनी नायर ने नायका कंपनी की स्थापना सन 2012 में की थी, ”फाल्गुनी नायर” जन्म 19 फरवरी 1963 में मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था, फाल्गुनी नायर खुद एक महिला है इसलिए उन्होंने महिलाओ के प्रोडक्ट बेचने के लिए उन्होंने ई-कॉमर्स वेबसाइट की शुरुआत की आज नायका कंपनी के भारत के ज्यादा तर शहरों में आपको स्टोर देखने को मिल जाएगा।

नायका आज बहुत पॉपुलर ई-कॉमर्स कंपनी बना चुकी है, भारत में यह कंपनी ज्यादा तर महिलाओ और लड़कियों का भरोसा जीतने में कामयाब रही है, नायका कंपनी के साईओ के पद पर ”’फाल्गुनी नायर” कार्य कर रही हैं।

Nykaa कंपनी के बारे में (About Nykaa Company In Hindi)

आर्टिकल का नामNykaa Kis Desh Ki Company hai
स्थापना2012
संस्थापक फाल्गुनी नायर
किस देश की कंपनी हैंभारत
सीईओफाल्गुनी नायर
मालिकफाल्गुनी नायर
मुख्यालयमुंबई (महाराष्ट्र)
आधिकारिक वेबसाईटwww.nykaa.com

नायका कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

Q: नायका कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

Ans: फाल्गुनी नायर ने नायका कंपनी की स्थापना सन 2012 मे की थी।

Q: नायका कहाँ की कंपनी हैं?

Ans: Nykaa ”भारत” की ई-कॉमर्स वेबसाइट है, जहाँ लड़कियों से जुड़ी अनलाईन ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते है, इसका मुख्यालय मुंबई (महाराष्ट्र) में स्थित है।

Q: नायका कंपनी के मालिक कौन हैं?

Ans: Nykaa कंपनी की शुरुआत ”फाल्गुनी नायर” ने की है, फाल्गुनी नायर ने नायका कंपनी की स्थापना सन 2012 में की थी, ”फाल्गुनी नायर” जन्म 19 फरवरी 1963 में मुंबई (महाराष्ट्र) में हुआ था।

Q: नायका कंपनी का मुख्यालय कहाँ हैं?

Ans: नायका कंपनी का मुख्यालय मुंबई (महाराष्ट्र) में स्थित है।

Q: नायका कंपनी के सीईओ कौन हैं?

Ans: नायका कंपनी के साईओ के पद पर ”’फाल्गुनी नायर” कार्य कर रही हैं।

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको ”Nykaa किस देश की कंपनी है” और इसका मालिक कौन हैं” और इस कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मालूम चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल का जबाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करूंगा।

दोस्तों अगर हमारे द्वारा लिखा गया आर्टिकल आपको पसंद आया तो तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या दोस्तों के पास शेयर करना ना भूलें ताकि उनको भी पनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मालूम चल सके।

इसे भी पढ़े:-

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment