Puma कहाँ की कंपनी है और इस कंपनी का मालिक कौन है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज के इस आर्टिकल में आज हम जानेंगे की Puma कहाँ की कंपनी है और इसका मालिक कौन है? आप में ज्यादा तर लोग Puma कंपनी का नाम ज़रूर सुना होगा और आप में से कुछ लोग इस कंपनी का प्रोडक्ट भी उपयोग किये होगी, फ़िर भी आपके जानकारी के बता दु की puma एक जूता बनाने वाली बहुत पॉपुलर कंपनी है।

ऐसा नहीं हैं की ये कंपनी सिर्फ जूता ही बनाती हैं ये कंपनी जूता के अलावा खेल, कूद के समान भी बनाती हैं। लेकिन puma कंपनी का जूता बहुत ही गुड क्वालिटी का होता हैं। हो सकता हैं आप भी इसी कंपनी के जूते का उपयोग करते हैं।

आप में से बहुत लोगों के मन में अक्सर ये सवाल आता होगा आप में से बहुत लोगों से कोई कभी ना कभी कोई ज़रूर पूछा होगा की Puma company kahan ki hai और Puma Company Ke Malik Kaun Hai

आज मैं अपने इस आर्टिकल में प्यूमा कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी बिस्तर पूर्वक बताने वाला हुँ। मेरा मानना यह हैं की जब भी आप प्यूमा कंपनी जूता या खेल कूद से जुड़ी कोई अन्य प्रोडक्ट खरीदने जाये। प्यूमा कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपके पास मौजुद  हो, ताकि पहले से प्यूमा कंपनी की सभी जानकारी आपको मालूम हो।

Puma कहाँ की कंपनी है

Puma जर्मनी की एक मल्टीनेशनल कंपनी हैं यह कंपनी अपने शानदार क्वालिटी के जूते के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। प्यूमा कंपनी के हेडक्वार्टर हर्ज़ोजेनौराच (जर्मनी) में स्थित है,ये कंपनी जूता के अलावा खेल कूद से संबंधित समान भी बनाती हैं। आज यह कंपनी दुनिया के 100 से अधिक देशों में अपना प्रोडक्ट बेचती हैं। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं की बड़े से बड़े खिलाड़ी ज्यादा तर प्यूमा कंपनी के जूते का ही उपयोग करते हैं।

Puma कंपनी का मालिक कौन है-

Puma कंपनी का ओनर ”रुडोल्फ डास्लर” हैं इस कंपनी की शुरुआत एडोल्फ डेस्लर और रुडोल्फ डास्लर ने मिल कर की थी ये दोनों भाई हैं। इन्होंने प्यूमा कंपनी की स्थापना सन् 1924 में की थी। शुरुआत में इस कंपनी का नाम डास्लर ब्रदर्स शू फैक्ट्री था। लेकिन 1948 में दोनों भाईयो ने अलग होना का फैसला किया। Puma कंपनी का मालिकाना हक ”रुडोल्फ डास्लर” को मिला। ब्योर्न गुल्डेन 2013 से प्यूमा कंपनी के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

Puma कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट-

प्यूमा कंपनी का जूता भारत समेत बहुत से देशों में पॉपुलर ब्रांड के रूप में जाना जाता है। प्यूमा कंपनी का मुख्य प्रोडक्ट जूता,खेल कूद के समान, कपड़े ओर बहुत सारे प्रोडक्ट बनाती है।

प्यूमा कंपनी के बारे में (About Puma Company)

आर्टिकल का नामPuma Company Kaha Ki hai
स्थापना1924
संस्थापक एडोल्फ डेस्लर और रुडोल्फ डास्लर
मालिक रुडोल्फ डास्लर
सीईओ ब्योर्न गुल्डेन
मुख्य उत्पाद जूता
किस देश की कंपनी हैंजर्मनी
मुख्यालयहर्ज़ोजेनौराच (जर्मनी)
आधिकारिक वेबसाईटpuma.com

प्यूमा कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न:-

प्रश्न: प्यूमा कहाँ की कंपनी है?

उत्तर: Puma जर्मनी की एक मल्टीनेशनल कंपनी हैं यह कंपनी अपने शानदार क्वालिटी के जूते के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। प्यूमा कंपनी के हेडक्वार्टर हर्ज़ोजेनौराच (जर्मनी) में स्थित है।

प्रश्न: प्यूमा कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: प्यूमा कंपनी के हेडक्वार्टर हर्ज़ोजेनौराच (जर्मनी) में स्थित है।

प्रश्न: प्यूमा कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: प्यूमा कंपनी की स्थापना सन् 1924 में की थी। शुरुआत में इस कंपनी का नाम डास्लर ब्रदर्स शू फैक्ट्री था।

प्रश्न: प्यूमा कंपनी का ओनर कौन है?

उत्तर: Puma कंपनी का ओनर ”रुडोल्फ डास्लर” हैं इस कंपनी की शुरुआत एडोल्फ डेस्लर और रुडोल्फ डास्लर ने मिल कर की थी ये दोनों भाई हैं।

प्रश्न: क्या प्यूमा एक भारतीय ब्रांड है?

उत्तर: जी नहीं यह एक जर्मनी की मल्टीनेशनल कंपनी हैं।

प्रश्न: प्यूमा कंपनी का सीईओ कौन है?

उत्तर: ब्योर्न गुल्डेन 2013 से प्यूमा कंपनी के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

इसे भी जाने –

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आप को हमारा ये आर्टिकल ”Puma कहाँ की कंपनी है और इस कंपनी का मालिक कौन है? अच्छा लगा होगा और आप को बाटा के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि Puma जर्मनी की एक मल्टीनेशनल कंपनी हैं यह कंपनी अपने शानदार क्वालिटी के जूते के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपका जबाब जल्द से जल्द देना का कोशिश करुगा।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment