Dabar कहा की कंपनी है और इस कंपनी का मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज हम जानेंगे की ”Dabar कहा की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” भारत में ज्यादा तर लोग डाबर कंपनी का नाम ज़रूर सुना होगा, जिनको डाबर कंपनी के बारे में नहीं पता हैं तो उनको हैं बता दे की डाबर एक आर्वेदिक दवा और हेल्थ प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं।

आज ज्यादा घरों में आपको डाबर कंपनी के प्रोडक्ट उपयोग हो रहा हैं,हैं, डाबर एक हेल्थ से जुड़ी प्रोडक्ट बेचने वाली बहुत पॉपुलर कंपनी है, आज हमरे बीच हेल्थ से जुड़ी प्रोडक्ट बेचने वाली बहुत सी कंपनी है, लेकिन डाबर कंपनी की बराबरी कोई नहीं कर पाया।

इस कंपनी का प्रोडक्ट बच्चे से लेकर बुढ़े सभी लोग उपयोग करते है, ठंडे के दिनों मे डाबर च्यवनप्राश का डिमांड बहुत तेजी से बढ़ जाता है। आपके मन में अक्सर यह सवाल आता होगा की ”Dabar कहा की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” ।

आज मै अपने इस लेख में डाबर कंपनी के सारी जानकारी बिस्तर पूर्वक देने वाला हुँ, ताकि जब आप अगली बार डाबर कंपनी के कोई प्रोडक्ट ख़रीदने जाये आपको डाबर कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मालूम हो।

Dabar कहा की कंपनी है-

डाबर ”भारत” की आयुर्वेदिक दवा और हेल्थ प्रोडक्ट बनाने वाली बहुरास्ट्रीय कंपनी हैं, डाबर कंपनी का मुख्यालय ”गाजियाबाद” (उत्तर प्रदेश) में स्थित हैं, आज कंपनी विश्व के बहुत देशों में अपने प्रोडक्ट बेचती हैं, आज डाबर भारत के लोगों का भरोसा का दुसरा नाम बन चुकी हैं, इसलिए डाबर कंपनी का प्रोडक्ट भारत के ज्यादा तर घरों में उपयोग होता हैं।

डाबर कंपनी के मालिक कौन है-

डाबर कंपनी की शुरुआत एस के बर्मन ने की थी, ”एस के बर्मन” ने डाबर कंपनी की स्थापना सन् 1884 में की थी, एस के बर्मन अब इस दुनिया में नही हैं, अभी इस कंपनी के चेयरमैन ”आनन्द बर्मन” हैं, डाबर कंपनी के सीईओ के पद पर ”मोहित मल्होत्रा” कार्य कर रहे है।

डाबर कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट-

आज के समय मे डाबर आयुर्वेदिक दवा और हेल्थ प्रोडक्ट बनाने वाली बड़ी कंपनीयो मे से एक है, आज हामारे यहाँ डाबर कंपनी के बहुत से प्रोडक्ट हामारे जीवन मे उपयोग होता है, डाबर कंपनी के कुछ मुख्य प्रोडक्ट इस प्रकार है।

  • डाबर मंजन
  • डाबर लाल तेल
  • डाबर च्यवनप्राश
  • डाबर हजमोला

डाबर कंपनी से संबंधित कुछ जानकारी-

कंपनी Dabar
स्थापना 1884
संस्थापकएस के बर्मन
देश भारत
सीईओमोहित मल्होत्रा
चेयरमैन”आनन्द बर्मन”
मुख्य प्रोडक्ट डाबर च्यवनप्राश,डाबर मंजन
मुख्यालय”गाजियाबाद” (उत्तर प्रदेश)
आधिकारिक वेबसाईटwww.dabur.com

Dabar कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न:-

प्रश्न: डाबर कंपनी का मुख्यालय कहाँ हैं ?

उत्तर: डाबर कंपनी का मुख्यालय ”गाजियाबाद” (उत्तर प्रदेश) में स्थित हैं।

प्रश्न: डाबर कंपनी का मालिक कौन हैं?

उत्तर: डाबर कंपनी की शुरुआत एस के बर्मन ने की थी, ”एस के बर्मन” ने डाबर कंपनी की स्थापना सन् 1884 में की थी, एस के बर्मन अब इस दुनिया में नही हैं, अभी इस कंपनी के चेयरमैन ”आनन्द बर्मन” हैं।

प्रश्न: डाबर कंपनी किस देश की कंपनी है?

उत्तर: डाबर ”भारत” की आयुर्वेदिक दवा और हेल्थ प्रोडक्ट बनाने वाली बहुरास्ट्रीय कंपनी हैं, डाबर कंपनी का मुख्यालय ”गाजियाबाद” (उत्तर प्रदेश) में स्थित हैं।

प्रश्न: डाबर कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: एस के बर्मन” ने डाबर कंपनी की स्थापना सन् 1884 में कोलकाता में की थी।

प्रश्न: डाबर कंपनी के सीईओ कौन है?

उत्तर: डाबर कंपनी के सीईओ के पद पर ”मोहित मल्होत्रा” कार्य कर रहे है।

प्रश्न: डाबर कंपनी का चेयरमैन कौन हैं?

उत्तर: डाबर कंपनी के चेयरमैन ”आनन्द बर्मन” हैं।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

आपने इस आर्टिकल मे जाना कि ”Dabar कहा की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” अगर मेरे द्वारा लिखा गया लेख यदि आपको पसन्द आई हैं तो इसे सोशल मीडिया या अपने दोस्तों और परिवार के पास शेयर करना मत भूलें ताकि उनको भी यह जरूरी जानकारी मालूम चल सके और यदि आपके मन में इस Dabar कंपनी से संबंधित कोई भी सवाल हैं तो नीचें कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है., जल्द से जल्द आपके सभी सवालों का जवाब देने की कोशिस करेंगे. एसे ही जानकारी को पढ़ने के लिए मेरे आर्टिकल पर आते रहिये. धन्यवाद

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment