Zomato किस देश की कंपनी है और ज़ोमाटो कंपनी के मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्वागत हैं मेरे नये आर्टिकल में आज हम जानेंगे ”Zomato किस देश की कंपनी है और ज़ोमाटो कंपनी के मालिक कौन है” आज ज़ोमाटो भारत की रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी हैं, आज कोई भी अनलाईन के माधयम से रेस्टोरेंट और फूड तथा उनकी पसंदीदा डिशेज को घर बैठे मंगवाने का सुविधा देती है।

जब भी आप ज़ोमाटो का नाम सुनते होंगे , कभी ना कभी आपके मन में यह सवाल ज़रूर आता होगा की ”Zomato किस देश की कंपनी है और ज़ोमाटो कंपनी के मालिक कौन है” आज मे अपने  इस लेख में  ज़ोमाटो कंपनी से जुरी सभी जानकारी पूरी डिटेल में बटाउगा ताकि आपको आपको ज़ोमाटो कंपनी से जुड़ी सारी जानकारी मालुम चल सकें।

Zomato किस देश की कंपनी है

जोमैटो ”भारत” की अनलाईन रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी कंपनी है। इसका मुख्यालय ”गुरुग्राम” (हरियाणा) हैं यह कंपनी अनलाईन फूड डिलीवरी का कार्य करती हैं। आज के समय में इस कंपनी का काफी डिमांड बढ़ गया हैं। आज के समय में लोगों के पास पहले की तरह समय नहीं हैं लोग रेस्टोरेंट जाने से बच रहे हैं इसलिए ज्यादा तर लोग जोमोट कंपनी के मध्यम से अनलाईन फूड डिलीवरी कर देते हैं।

Zomato कंपनी के मालिक कौन है

ज़ोमाटो कंपनी की शुरुआत इसके फाउंडर ”दीपिंदर गोयल, गुंजन पाटीदार, पंकज चड्ढा, गौरव गुप्ता, मोहित गुप्ता और आकृति चोपड़ा’ है। ज़ोमाटो कंपनी स्थापना सन् 2008 छः ब्यक्तियों ने मिल कर शुरू किया था। आज यह कंपनी अनलाईन फुड डिलिवरी की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी हैं। यह भारत में फ़ूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी की सेवाएं प्रदान करती है और ग्राहकों को विभिन्न रेस्टोरेंट् से उनकी पसंदीदा डिशेज को घर बैठे मंगवाने का सुविधा देती है।

ज़ोमाटो कंपनी के बारे में (About Zomato Company In Hindi)

कंपनीकंपनी
स्थापना2008
संस्थापक‘दीपिंदर गोयल, गुंजन पाटीदार, पंकज चड्ढा, गौरव गुप्ता, मोहित गुप्ता और आकृति चोपड़ा
देशभारत
सीईओदीपिंदर गोयल
मालिकदीपिंदर गोयल, गुंजन पाटीदार, पंकज चड्ढा, गौरव गुप्ता, मोहित गुप्ता और आकृति चोपड़ा
मुख्यालय”गुरुग्राम” (हरियाणा)
आधिकारिक वेबसाईटwww.zomato.com

ज़ोमाटो कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न-

प्रश्न: ज़ोमाटो कंपनी की स्थापना कब हुई?

उत्तर: ज़ोमाटो कंपनी स्थापना सन् 2008 मे हुआ था।

प्रश्न: ज़ोमाटो किस देश की कंपनी हैं?

उत्तर: जोमैटो ”भारत” की अनलाईन रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी कंपनी है। इसका मुख्यालय ”गुरुग्राम” (हरियाणा) हैं यह कंपनी अनलाईन फूड डिलीवरी का कार्य करती हैं।

प्रश्न: ज़ोमाटो कंपनी के मालिक कौन हैं?

उत्तर: ज़ोमाटो कंपनी की शुरुआत इसके फाउंडर ”दीपिंदर गोयल, गुंजन पाटीदार, पंकज चड्ढा, गौरव गुप्ता, मोहित गुप्ता और आकृति चोपड़ा’ है।

प्रश्न: ज़ोमाटो कंपनी का मुख्यालय कहाँ हैं ?

उत्तर: ज़ोमाटो मुख्यालय ”गुरुग्राम” (हरियाणा) हैं यह कंपनी अनलाईन फूड डिलीवरी का कार्य करती हैं।

प्रश्न: ज़ोमाटो कंपनी के वर्तमान सीईओ कौन हैं?

उत्तर: दीपिंदर गोयल ज़ोमाटो कंपनी के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

निष्कर्ष:-

उम्मीद करता हूं कि मेरे द्वारा लिखा गया आज का ”Zomato किस देश की कंपनी है और ज़ोमाटो कंपनी के मालिक कौन है” यह जानकारी इस आर्टिकल पढ़कर अच्छा लगा होगा इस आर्टिकल में अगर आपके द्वारा चाही गई जानकारी मिल गई हो तो कॉमेंट करके जरूर बताने की कोशिश कीजिये गा, और ज़ोमाटो कंपनी से सम्बन्धित कोई आपके मन सवाल पूछना चाहते है तो कॉमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है मै आपको के द्वारा पूछे गये सवाल का जल्द से जल्द उत्तर देने का कोशिश करुगा, यदि आपको मेरे द्वारा ज़ोमाटो कंपनी पर दी गई गई जानकारी अच्छी लागि हो तो इसे अपने दोस्तों , परिवार तथा ”Social Media” पर जरूर शेयर करे ताकि उनको भी यह जानकारी मिल सके।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment