Asian Paints किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Asian Paints किस देश की कंपनी है : आपने Asian Paints का नाम तो जरूर ही सुना होगा, आपके भी मन में अक्सर ये सवाल आता होगा की आखिर एशियन पेंट्स का मालिक कौन है, और यह किस देश की कंपनी है, आज मै अपने इस आर्टिकल में इसी से संबंधित जानकारी देने वाला हुँ।

एशियन पेंट्स भारत की जानी मानी कंपनी है, इसका समान भारत में हर जगह आपको देखने को मिल जाता है। आज भारत के ज्यादा तर घरों में एशियन पेंट्स उपयोग किया जाता है, हर किसी का सपना होता है की हमारा घर सुंदर दिखे, इस लिए सभी लोग समय-समय पर पेंट्स लगवाते ही रहते है।

एशियन पेंट्स का मालिक कौन है-

अब मै आपको यह बताने जा रहा हुँ, एशियन पेंट्स के मालिक का क्या नाम है, मै आपको पहले ही यह स्पष्ट कर दु की एशियन पेंट्स का मालिक संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है । इस कंपनी की शुरुआत 1 फरवरी 1942 को हुआ था।

इस कंपनी की शुरुआत ”चंपकलाल चोकसी, चिमनलाल चोकसी, सूर्यकांत दानी, अरविंद वकिल” ने मिलकर शुरू किया था, यही चार लोग मिलकर इस कंपनी की स्थापना किए थे। इस कंपनी की स्थापना देश की आजादी से पहले ही हो गया था।

Asian Paints किस देश की कंपनी है-

Asian Paints एक भारत की जानी मानी कंपनी है, यह भारत के आलवा बहुत से देशों में अपना समान बेचती हैं, यह एक भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। एशियन पेंट्स कंपनी का सीईओ अमित सिंगल है।

इस कंपनी का मुख्यालय महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मे स्थित है, पिछले साल इस कंपनी को करीब 2500 करोड़ की कमाई हुई थी, हर साल इस कंपनी का शेयर ऊपर जा रहा है।

Asian Paints कंपनी कितने देशों मे काम करती है-

एशियन पेंट्स भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। यह कंपनी भारत के आलवा 20 से अधिक देशों मे अपना प्रोडक्ट बेचती है। यह कंपनी मुख्य रूप से रंग ,सजावटी समान, घर के मरम्मत मे लगने वाला अन्य समान बेचती है। इस कंपनी की स्थापना 1 फरवरी 1942 को हुआ था।

एशियन पेंट्स कंपनी के बारे में (About Asian Paints Company In Hindi)

Asian Paints किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-
कंपनीAsian Paints
स्थापना1 फरवरी 1942
एशियन पेंट्स स्थापना किसने किया थाचंपकलाल चोकसी, चिमनलाल चोकसी, सूर्यकांत दानी, अरविंद वकिल
देश की भारत
सीईओअमित सिंगल
एशियन पेंट्स की पिछले वर्ष की कमाई 2500 करोड़
मार्केट 20 से अधिक देशों मे
मुख्यालयमुंबई
कंपनी का मुख्य प्रोडक्ट पेंट्स
आधिकारिक साइटwww.asianpaints.com

एशियन पेंट्स कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: एशियन पेंट्स कंपनी किस देश की कंपनी है?

उत्तर: एशियन पेंट्स एक भारत की जानी मानी कंपनी है। यह भारत के आलवा बहुत से देशों में अपना समान बेचती हैं, यह एक भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। एशियन पैंस कंपनी का सीईओ अमित सिंगल है। इस कंपनी का मुख्यालय महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मे स्थित है।

प्रश्न: एशियन पेंट्स का मालिक कौन है?

उत्तर: मै आपको पहले ही यह स्पष्ट कर दु की एशियन पेंट्स का मालिक संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस कंपनी की शुरुआत 1 फरवरी 1942 को हुआ था। इस कंपनी की शुरुआत चंपकलाल चोकसी, चिमनलाल चोकसी, सूर्यकांत दानी, अरविंद वकिल ने मिलकर शुरू किया था, यही चार लोग मिलकर इस कंपनी की स्थापना किए थे

प्रश्न: एशियन पेंट्स का सीईओ कौन है?

उत्तर: एशियन पेंट्स कंपनी का सीईओ अमित सिंगल है।

प्रश्न: एशियन पेंट्स का मुख्यालय कहा स्थित है?

उत्तर: एशियन पेंट्स का मुख्यालय महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई मे स्थित है।

प्रश्न: एशियन पेंट्स कौन-कौन प्रोडक्ट बेचती है?

उत्तर: यह कंपनी मुख्य रूप से रंग , सजावटी समान, घर के मरम्मत मे लगने वाला अन्य समान बेचती है।

प्रश्न: एशियन पेंट्स कितने देशों मे प्रोडक्ट बेचती है?

उत्तर: एशियन पेंट्स भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। यह कंपनी भारत के आलवा 20 से अधिक देशों मे अपना प्रोडक्ट बेचती है।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूँ की मेरे द्वारा ”Asian Paints किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” पर दी गई जानकारी आपको पसंद आया होगा। यदि आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके प्रश्न का उत्तर जल्द से जल्द देने के कोशिश करेगे।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्त तथा परिवार के साथ आगे सोशल मीडिया पर जरुर Share करे। ऐसे ही पोस्ट पढ़ने के लिए मेरे वेबसाइट पर आते रहिये धन्यवाद।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment