Hillson Shoes किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिये दोस्तों आज हम जानेगे की ”Hillson Shoes किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है हिल्सन जूता बनाने वाली कंपनी हैं आप में से बहुत से लोग हिल्सन कंपनी के जूते उपयोग किये होगे आज के समय कहीं घूमने जाने के लिये या कोई काम करने के लिये बेहतरीन सुरक्षा के लिये लोग अलग अलग प्रकार के जूते उपयोग करते हैं।

आज के समय कोई भी कंपनी में काम करने से पहले औद्योगिक सुरक्षा जूते उपयोग करना पड़ता हैं ताकि कोई या पैर पर कोई भारी वस्तु गिरने पर कोई नुकसान ना हो आप मे से बहुत से लोग यह सोच रहे होंगे की ”Hillson Shoes किस देश की कंपनी है और इसका ओनर कौन है” आज में अपने इस लेख में हिल्सन कंपनी से संबन्धित सभी जानकारी पूरी डिटेल में बताउगा ताकि आपको हिल्सन कंपनी से संबन्धित सारी जानकारी मालुम चल सकें।

Hillson Shoes किस देश की कंपनी है

हिल्सन ”भारत” की सुरक्षा जूता बनाने वाली कंपनी हैं जो मुख्य रूप से औद्योगिक सुरक्षा जूते, गमबूट, सुरक्षा जूते बनाने और बेचने का कार्य करती हैं इस कंपनी के जूते काफ़ी सस्ते और बढ़िया गुणवत्ता के होते हैं. इसका मुख्यालय ”बहादुरगढ़” हरियाणा में स्थित हैं हिल्सन कंपनी मैनेजिंग डायरेक्ट के पद पर ”सचिन अग्रवाल” कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

हिल्सन कंपनी की प्रतियोगों कंपनीया-

आज के समय मे भारत जूता उत्पादन के क्षेत्र में बहुत बड़ा मार्केट बन चुका है सभी कंपनीयो का यही लक्ष्य होता है अपने ग्राहकों के उच्य क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाये ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनका जूता खरीदे। हिल्सन कंपनी की प्रतियोगों कंपनीया का नाम इस इस प्रकार है-

  • Red Tape
  • Puma
  • Adidas
  • Nike
  • Reebok
  • Converse
  • Woodland
  • Liberty
  • Converse
  • Bata

हिल्सन कंपनी के बारे में (About Hillson Company In Hindi)

आर्टिकल का नाम हिल्सन
मैनेजिंग डायरेक्टसचिन अग्रवाल
सीईओ सचिन अग्रवाल
किस देश की कंपनी हैंभारत
मुख्य प्रोडक्ट औद्योगिक सुरक्षा जूते
मुख्यालय”बहादुरगढ़” हरियाणा
आधिकारिक वेबसाईटwww.hillsonshoes.com

हिल्सन कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: हिल्सन कहा की कंपनी है?

उत्तर: हिल्सन भारत की जूता निर्माता करने वाली कंपनी है।

प्रश्न: हिल्सन कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: हिल्सन कंपनी का मुख्यालय ”बहादुरगढ़” हरियाणा में स्थित हैं

प्रश्न: हिल्सन कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्ट कौन है?

उत्तर: सचिन अग्रवाल हिल्सन कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्ट है।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आप को हमारा ये आर्टिकल ”Hillson Shoes किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” अच्छा लगा होगा और आप को हिल्सन कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि हिल्सन ”भारतीये” कंपनी हैं जो मुख्य रूप से औद्योगिक सुरक्षा जूते, गमबूट, सुरक्षा जूते बनाने और बेचने का कार्य करती हैं सचिन अग्रवाल हिल्सन कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्ट है।

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपका जबाब जल्द से जल्द देना का कोशिश करुगा

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment