Hard Rock कैफे किस देश का है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिये आज हम जानते हैं की ”Hard Rock कैफे किस देश का है और इसका मालिक कौन है” आप में से बहुत से लोग इस कंपनी को बहुत अच्छे से जानते होगे. हार्ड रॉक कैफे एक रेस्तरां की एक बहुत बड़ी श्रृंखला है. इस कंपनी के रेस्तरां आपको ज्यादा तर जगहों पर देखने को मिल जायेगा. आज के समय में जब भी लोग बाहर घूमने के लिये जाते हैं तो रेस्टोरेंट्स में खाना पसंद करते हैं. आज ज्यादा तर रेस्टोरेंट्स में फ़ास्ट फ़ूड देखने को मिलता हैं।

सभी रेस्टोरेंट्स कंपनीयों का यह कोशिश रहता हैं की अच्छा से अच्छा सुविधा दे अपनी ग्राहकों को ताकि वह बार-बार उनके रेस्टोरेंट्स में खाना खाने आये, आप में से कुछ लोग यह जरूर सोचे होंगे की ”Hard Rock Cafe Ke Malik Kaun Hai और Hard Rock Cafe Kis Desh Ka Hai आज में हार्ड रॉक कैफे कंपनी से संबंधित सभी जानकारी बिस्तर पूर्वक आपको देने वाला हुँ, आप आपके पास हार्ड रॉक कैफे कंपनी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपको मालूम होना चाहिये।

Hard Rock कैफे किस देश का है

हार्ड रॉक कैफे ”अमेरीका” बहुत बड़ी रेस्टोरेंट्स वाली कंपनी हैं आज के समय इस कंपनी का दुनिया में 74 से अधिक देशों में 250 कैफे, होटल, कैसीनो, लाइव और रॉक शॉप मौजूद है। मौजूद हैं इसका मुख्यालय ऑरलैंडो, फ्लोरिडा अमेरीका में स्थित हैं।

हार्ड रॉक कैफे के मालिक कौन है

हार्ड रॉक कैफे के मालिक और संस्थापक पीटर मॉर्टन और आइज़ैक टाइग्रेट हैं इन्होंने ने मिलकर इस कैफे की शुरुआत सन 1971 में की थी. Hamish Dodds अभी इस कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ हैं। हार्ड रॉक कैफे अपना एक अलग ही पहचान बना चुकी है।

भारत में कितने हार्ड रॉक कैफे है-

अभी भारत के 7 शहरों में 8 हार्ड रॉक कैफे मौजूद है हार्ड रॉक कैफे एक बहुत पॉपुलर कैफे के रूप में जाना जाता है भारत मे स्थित हार्ड रॉक कैफे के शहरों का नाम कुछ प्रकार है-

  • मुंबई (महाराष्ट्र )
  • बैंगलोर (कर्नाटक )
  • हैदराबाद (तेलंगाना )
  • पुणे (महाराष्ट्र )
  • कोलकाता (पश्चिम बंगाल)
  • गुड़गांव (हरियाणा)
  • दिल्ली (दिल्ली)

हार्ड रॉक कैफे कंपनी के बारे में (About Hard Rock Cafe In Hindi)

कंपनी हार्ड रॉक कैफे
स्थापना1971
संस्थापक पीटर मॉर्टन और आइज़ैक टाइग्रेट
अध्यक्ष Hamish Dodds
सीईओ Hamish Dodds
किस देश की कंपनी हैंअमेरीका
क्षेत्र रेस्टोरेंट्स
मुख्यालयऑरलैंडो, फ्लोरिडा अमेरीका
आधिकारिक वेबसाईटcafe.hardrock.com

हार्ड रॉक कैफे से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: हार्ड रॉक कैफे किस देश की कंपनी है?

उत्तर: हार्ड रॉक कैफे ”अमेरीका” बहुत बड़ी रेस्टोरेंट्स वाली कंपनी हैं।

प्रश्न: हार्ड रॉक कैफे का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: हार्ड रॉक कैफे का मुख्यालय ऑरलैंडो, फ्लोरिडा अमेरीका में स्थित हैं।

प्रश्न: हार्ड रॉक कैफे की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: हार्ड रॉक कैफे की शुरुआत सन 1971 में हुई थी।

प्रश्न: हार्ड रॉक कैफे का मालिक कौन है?

उत्तर: हार्ड रॉक कैफे के मालिक और संस्थापक पीटर मॉर्टन और आइज़ैक टाइग्रेट हैं।

प्रश्न: हार्ड रॉक कैफे का सीईओ कौन है?

उत्तर: Hamish Dodds हार्ड रॉक कैफे के सीईओ है।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको हमारा यह लेख ”Hard Rock कैफे किस देश का है और इसका मालिक कौन है” बहुत ही अच्छा लगा होगा और आप को हार्ड रॉक कैफे कंपनी के बारे में सभी जानकारी मिल गई होगी। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि हार्ड रॉक कैफे ”अमेरीका” बहुत बड़ी रेस्टोरेंट्स वाली कंपनी हैं, हार्ड रॉक कैफे का मुख्यालय ऑरलैंडो, फ्लोरिडा अमेरीका में स्थित हैं। हार्ड रॉक कैफे के मालिक और संस्थापक पीटर मॉर्टन और आइज़ैक टाइग्रेट हैं।

हार्ड रॉक कैफे कंपनी से सम्बन्धित कोई आपके मन सवाल पूछना चाहते है तो कॉमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम पूछे गये सवाल का उत्तर जल्द से जल्द देने का कोशिश कारेगे, यदि आपको मेरे द्वारा हार्ड रॉक कैफे कंपनी पर दी गई गई जानकारी अच्छी लागि हो तो इसे अपने दोस्तों , परिवार तथा ”Social Media” पर जरूर शेयर करे ताकि उनको भी यह जानकारी मिल सके।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment