Fena डिटर्जेंट पाउडर किस देश का है और फेना कंपनी का मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की ”Fena डिटर्जेंट पाउडर किस देश का है और फेना कंपनी का मालिक कौन है” आप में से लगभग सभी लोग फेना कंपनी का नाम ज़रूर सुना होगा, आपको बता दे की फेना एक फेना कंपनी डिटर्जेंट पाउडर के अलावा भी और बहुत सारे प्रोडक्ट बनाती है। आपने अक्सर टीवी पर फेना कंपनी का प्रचार देखा होगा।

आप में से बहुत से लोग फेना कंपनी का डिटर्जेंट पाउडर या कोई और प्रोडक्ट ज़रूर उपयोग किये होंगे। यह डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली बहुत पॉपुलर कंपनी हैं। आप में से बहुत लोगों के मन में अक्सर ये सवाल आता होगा आप में से बहुत लोगों से कोई कभी ना कभी कोई ज़रूर पूछा होगा की Fena Kis Desh Ki Company Hai और Fena Company Ke Malik Kaun Hai

आज मैं अपने इस आर्टिकल में फेना कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी बिस्तर पूर्वक बताने वाला हुँ। मेरा मकसद यह हैं  की जब भी आप फेना कंपनी डिटर्जेंट पाउडर या किसी अन्य प्रोडक्टस ख़रीदे जाये इस कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपके पास मौजुद  हो, ताकि आपको कोई दिक्कत ना हों।

Fena डिटर्जेंट पाउडर किस देश का है-

फेना ”भारत” की डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली कंपनी हैं, इसका मुख्यालय नई दिल्ली (भारत) में स्थित है, यह कंपनी डिटर्जेंट पाउडर के साथ साथ और बहुत सारी प्रोडक्ट्स बनाती हैं, यह कंपनी भारत में ज्यादा तर घरों में इसी कंपनी का कपड़ा धोने वाला साबुन सर्फ उपयोग होता हैं। इस कंपनी का फुल नाम Fena Private Limited है।

फेना कंपनी का मालिक कौन है

फेना कंपनी के ओनर ”विकाश शर्मा” है, इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत सन् 1976 में की गई थी,फेना कंपनी भारत के साथ-साथ विदेशों मे भी अपना प्रोडक्टस बेचती है, आज यह कंपनी दुनिया के 26 देशों मे अपना प्रोडक्टस बेचती है, भारत के लगभग सभी घरों मे लगभग इस कंपनी का कोई ना कोई प्रोडक्टस देखने को आराम से मिल जाएगा।

फेना कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट

ये तो आप जान ही गये की फेना एक भारत कंपनी है जो मुख्य रूप से साबुन,सरफ आदि प्रोडक्ट का बनाने का कार्य करती है फेना कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट का नाम इस प्रकार है-

  • डिटर्जेंट पाउडर
  • डिटर्जेंट केक
  • होम केयर
  • टॉयलेट क्लीनर
  • डिशवॉश पाउडर
  • परफ्यूम ब्यूटी साबुन
  • डिशवॉश बार

फेना कंपनी के बारे में (About Fena Company In Hindi)

आर्टिकल Fena Kis Desh Ki Company hai
स्थापना1976
संस्थापकविकाश शर्मा
किस देश की कंपनी हैंभारत
मालिक विकाश शर्मा
मुख्य प्रोडक्टडिटर्जेंट पाउडर
क्षेत्र 26 देशों मे
मुख्यालयनई दिल्ली (भारत)
आधिकारिक वेबसाईटwww.fena.com

फेना कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न:-

Q: फेना कहाँ की कंपनी है?

उत्तर- फेना ”भारत” की डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली कंपनी हैं, यह कंपनी डिटर्जेंट पाउडर के साथ साथ और बहुत सारी प्रोडक्ट्स बनाती हैं।

Q: फेना कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर- फेना का मुख्यालय नई दिल्ली (भारत) में स्थित है।

Q: फेना कंपनी का स्थापना कब हुआ था?

उत्तर- फेना कंपनी का मालिक विकाश शर्मा है, इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत सन् 1976 में की गई थी।

Q: फेना कंपनी का ओनर कौन है?

उत्तर- फेना कंपनी का मालिक ”विकाश शर्मा” है, इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत सन् 1976 में की गई थी।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

दोस्तों आज के इस लेख मे आपने जाना की ”Fena डिटर्जेंट पाउडर किस देश का है और फेना कंपनी का मालिक कौन है” यदि यह आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का कोशिश कीजिए गा ताकि उनको भी यह जानकारी मिल सके, इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें, आगर इस पोस्ट से संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए आप हमे कमेंट कर सकते है मै आपको जल्द से जल्द उत्तर देने की कोशिस करुगा धन्यवाद

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment