CRED कहाँ की कंपनी है और क्रेड ऐप का मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपने क्रेड का नाम ज़रूर सुना होगा, क्या आप जानते हैं ”CRED कहाँ की कंपनी है और क्रेड ऐप का मालिक कौन है” शायद आप में से ज्यादा तर लोगों को नहीं मालुम होगा, लेकिन आपको टेंसन लेने की कोई बात नहीं हैं, आज मैं क्रेड कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आप सभी को बताने जा रहा हुँ, आप में कुछ लोगों के यह नहीं पता हो होगा।

आख़िर क्रेड हैं क्या तो मैं आपको बता दू की क्रेड एक क्रेडिट कार्ड के बिल का भुकतान करने करने वाली ऐप है। आपको मालुम ही हैं आज के समय में ज्यादा तक काम अनलाईन डिजिटल पेमेंट के माध्यम से ही हों रहा हैं, आज के समय में बिजली बिल से किसी को पैसा देने तक ज्यादा तर लोग डिजिटल पेमेंट का उपयोग करते हैं।

आपके मन में अक्सर यह सवाल आता होगा की ”क्रेड किस देश की कंपनी हैं और CRED Company Ka Owner Kaun Hai”। आज मै अपने इस लेख में क्रेड कंपनी से संबंधित सारी जानकारी बिस्तर पूर्वक देने वाला हुँ, ताकि जब आप अगली बार क्रेड कंपनी का एप उपयोग करने जाये आपको क्रेड कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मालूम हो।

CRED कहाँ की कंपनी है-

आप मे से ज्यादा लोग ये जान रहे होंगे की CRED एक विदेशी ऐप हैं, लेकिन आपको जान कर यह ख़ुशी होगी की क्रेड ऐप एक भारत के क्रेडिट कार्ड के बिल का भुकतान करने करने वाली ऐप है इस ऐप का संस्थापक ”कुणाल शाह” हैं। आज के समय में यह कंपनी बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो चुकी हैं।

क्रेड कंपनी के मालिक कौन है-

क्रेड ऐप का ओनर ”कुणाल शाह” हैं, इन्होंने इस कंपनी के शुरुआत वर्ष 2018 में बेंगलूरु(कर्नाटक) से की थी, क्रेड का मुख्यालय बेंगलूरु(कर्नाटक) में स्थित हैं, CRED के मदत से आप बहुत आसानी से पेमेंट कर सकते हैं, क्रेड ऐप के मदत से आप कहीं भी पेमेंट कर सकते हैं, इस ऐप के मदत से आप बहुत आसानी से क्रेडिट कार्ड उपयोग कर सकते हैं, साथ में CRED उपयोग करने से बहुत ज्यादा फ़ायदा भी होगा। कुणाल शाह क्रेड ऐप के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

CRED का उपयोग कैसे करें।  

क्रेड ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या आइओएस पर जा कर आप डाउनलोड कर सकते हैं, CRED ऐप डाउनलोड करना बहुत ही आसान है, CRED ऐप 63MB का है, उसके बाद अपने मोबाईल मे CRED ऐप को इन्स्टॉल कीजिये।

अब CRED ऐप को अपने मोबाईल मे खोलिये, उसके बाद मोबाईल नंबर को ओटीपी के माध्यम से सत्यापन कीजिये, उसके बाद अपना नाम ओर अपना पूरा डेटेल्स को सम्मिट कीजिये, आरबीआई को अपनी द्वारा दी गई सभी जानकारी सही होगा तो आपका CRED ऐप का अकाउंट शुरू हो जाएगा। इस प्रकार आप CRED ऐप का आनंद ले सकते है।

क्रेड कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न:-

कंपनीक्रेड
स्थापना2018
संस्थापक कुणाल शाह
किस देश की कंपनी हैंभारत
मालिक कुणाल शाह
सीईओकुणाल शाह
मुख्यालयबेंगलूरु(कर्नाटक)
आधिकारिक वेबसाईटcred.club

क्रेड ऐप से संबंधित कुछ प्रश्न-

Q: क्रेड ऐप की स्थापना कब हुई?

Ans: क्रेड ऐप के शुरुआत वर्ष 2018 में बेंगलूरु(कर्नाटक) से की थी।

Q: क्रेड किस देश की कंपनी हैं?

Ans: क्रेड एक भारत की ऐप है, क्रेड ऐप का ओनर कुणाल शाह हैं।

Q: क्रेड ऐप के मालिक कौन हैं?

Ans: क्रेड ऐप का ओनर कुणाल शाह हैं, इन्होंने इस कंपनी के शुरुआत वर्ष 2018 में बेंगलूरु(कर्नाटक) से की थी।

Q:  क्रेड ऐप का मुख्यालय कहाँ हैं?

Ans: क्रेड का मुख्यालय बेंगलूरु(कर्नाटक) में स्थित हैं।

Q: क्रेड ऐप के सीईओ कौन हैं?

Ans: कुणाल शाह क्रेड ऐप के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

निष्कर्ष:-

उम्मीद करता हूँ की आपको ” CRED कहाँ की कंपनी है और क्रेड ऐप का मालिक कौन है, पर मेरा आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको इसके बारे में समझने में कोई दिक्कत हो या कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है, हम जल्द से जल्द आपके उत्तर का जबाब देने का कोशिश कारेगे। अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment