Marinda किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हैलो दोस्तों  स्वागत हैं एक मेरे नये आर्टिकल मैं आज हम जानेगे की ”Marinda किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” आपके जानकारी  के लिए बता दे की मिरिंडा एक शीतल पेय, स्नैक्स और अनाज का निर्माण करती है और बेचती है गर्मी के दिनों में इस शीतल पेय का उपयोग बहुत ही तेजी से बढ़ जाता है आप मे से बहुत से लोग इस का सेवन करते होंगे।

Marinda कंपनी की शीतल पेय बहुत ही ज्यादा पॉपुलर ब्रांड कर रूप में जानी जाती हैं। आप में से किसी ना किसी के मन में काफी यह सवाल ज़रूर आया होगा की हैं। Marinda Kis Desh Ki Company Hai और Marinda Company Ke Malik Kaun Hai” आपके सभी सवालों का जबाब मै अपने इस लेख में आपको बिस्तर पूर्वक देने वाला हूँ। Marinda कंपनी के बारे में कई रोचक तथ्य भी जानेंगे। बस आपको हमारे साथ पोस्ट के अंत तक बने रहना है।

Marinda किस देश की कंपनी है

Mirinda का निर्माण पेप्सिको कंपनी के द्वारा किया जाता है पेप्सिको एक अमेरिका का बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो मुख्य रूप से जो शीतल पेय, स्नैक्स और अनाज का निर्माण करती है और बेचती है इसका मुख्यालय ”न्यूयॉर्क(अमेरिका)” में स्थित है। मिरिंडा को सबसे पहले 1959 में स्पेन में बनाया गया था। 1970 में मिरिंडा ब्रांड को पेप्सिको ने खरीद लिया गया और फिर से मार्केट में लॉन्च किया। आज के समय मे मिरिंडा ब्रांड पेप्सिको कंपनी को बनाया जात है और बेचा जाता है।

Mirinda कंपनी के मालिक कौन है

अभी मिरिंडा कंपनी का मालिकाना हक पेप्सिको कंपनी के पास में मौजूद है, मिरिंडा कंपनी को सन् 1959 में जोस लुइस गिल डे कास्त्रो ने स्पेन में बनाया था। गिल डे कास्त्रो एक स्पैनिश इंजीनियर और बिजनेसमैन थे। मिरिंडा को पहला त्रिना नाम से लॉन्च किया गया था। लेकिन बाद में इसका नाम बदल कर मिरिंडा रख दिया गया।

Mirinda में उपयोग किये जाने वाले सामान-

Mirinda में उपयोग होने वाले मुख्य प्रोडक्ट का नाम इस प्रकार है-

  • चीनी
  • पानी
  • फलों का रस सांद्रण
  • कार्बोनेशन
  • प्राकृतिक स्वाद
  • इत्यादि

Mirinda कंपनी के बारे में (About Mirinda Company In Hindi)

आर्टिकल का नाम Marinda किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है
स्थापना1959
संस्थापक जोस लुइस गिल डे कास्त्रो
मालिक पेप्सिको
किस देश की कंपनी हैंअमेरिका
मुख्यालयन्यूयॉर्क(अमेरिका)
आधिकारिक वेबसाईटwww.pepsi.ps/mirinda

Mirinda Company से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: मिरिंडा किस देश की कंपनी है?

उत्तर: Mirinda का निर्माण पेप्सिको कंपनी के द्वारा किया जाता है पेप्सिको एक अमेरिका का बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो मुख्य रूप से जो शीतल पेय, स्नैक्स और अनाज का निर्माण करती है, मिरिंडा को सबसे पहले 1959 में स्पेन में बनाया गया था।

प्रश्न: मिरिंडा कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: मिरिंडा कंपनी का मुख्यालय ”न्यूयॉर्क(अमेरिका)” में स्थित है।

प्रश्न: मिरिंडा कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: मिरिंडा कंपनी को सन् 1959 में जोस लुइस गिल डे कास्त्रो ने स्पेन में बनाया था। गिल डे कास्त्रो एक स्पैनिश इंजीनियर और बिजनेसमैन थे।

प्रश्न: मिरिंडा कंपनी का मालिक कौन है?

उत्तर: अभी मिरिंडा का मालिकाना हक पेप्सिको कंपनी के पास में मौजूद है, मिरिंडा कंपनी को सन् 1959 में जोस लुइस गिल डे कास्त्रो ने स्पेन में बनाया था। गिल डे कास्त्रो एक स्पैनिश इंजीनियर और बिजनेसमैन थे।

इसे भी पढ़े:

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आप को हमारा ये आर्टिकल ”Marinda किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है ”अच्छा लगा होगा और आप को Marinda कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि Mirinda का निर्माण पेप्सिको कंपनी के द्वारा किया जाता है पेप्सिको एक अमेरिका का बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो मुख्य रूप से जो शीतल पेय, स्नैक्स और अनाज का निर्माण करती है मिरिंडा को सबसे पहले 1959 में स्पेन में बनाया गया था। अभी मिरिंडा का मालिकाना हक पेप्सिको कंपनी के पास में मौजूद है, मिरिंडा कंपनी को सन् 1959 में जोस लुइस गिल डे कास्त्रो ने स्पेन में बनाया था।

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपका जबाब जल्द से जल्द देना का कोशिश करुगा

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment