Orient किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिये आज जानते हैं कि ”Orient किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” ओरिएंट इलेक्ट्रिकल समान बनाने वाली कंपनी हैं,आज ओरिएंट कंपनी भारत समेट बहुत से देशों में अपना कारोबार कर रही हैं।

आज के समय में ओरिएंट भारत की इलेक्ट्रिकल निर्माता कंपनी बहुत पॉपुलर बन चुकी हैं, आप में से बहुत से लोग ओरिएंट कंपनी के जब भी कोई प्रोडक्ट देखते होंगे,तो उनके मन के कभी यह सवाल ज़रूर आया होगा की आख़िर ओरिएंट किस देश की कंपनी हैं और इसका मालिक कौन हैं।

आज मैं अपने इस आर्टिकलमें इस कंपनी से संबंधित सभी जानकारी को बिस्तर पूर्वक बताने जा रहा हुँ। मेरा मकसद यह हैं की जब भी आप ओरिएंट कंपनी के कोई प्रोडक्ट देखें या ओरिएंट कंपनी की कोई प्रोडक्ट खरीदने जाये इस कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपको पहले से मालुम हों।

Orient किस देश की कंपनी है-

ओरिएंट ”भारत” की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रिकल उपकरण निर्माता कंपनी हैं, इसका मुख्य्यालय ”नई दिल्ली” (भारत) में स्थित हैं। आज यह कंपनी बहुत से देशों में अपना कारोबार करती हैं, ओरिएंट का मुख्य प्रोडक्ट पंखा, कूलर, लाइटिंग के समान,आदि का समान बेचती हैं।

ओरिएंट कंपनी के मालिक कौन है-

ओरिएंट कंपनी की शुरुआत ”चंद्रकांत बिरला जी” की हैं, इसका मुख्यालय ”नई दिल्ली” में स्थित हैं। ओरिएंट कंपनी की स्थापना सन् 1954 में ”चंद्रकांत बिरला जी” की थी, आज भारत के सभी जगह ओरिएंट कंपनी का प्रोडक्ट देखने को मिल जाता हैं।

ओरिएंट कंपनी के सीईओ कौन है-

”Rakesh Khanna” इस कंपनी के सीईओ के पद मौजूद हैं, ”Rakesh Khanna” 3 मार्च 2015 से अब ओरिएंट कंपनी सीईओ के पद पर कार्य कर रहे हैं।

ओरिएंट कंपनी प्रमुख उत्पादन-

ओरिएंट एक भारतीय Electonics निर्माता कंपनी हैं, जो मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पाद, पंखा, कूलर, लाइटिंग के समान, टूट्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स का उत्पादन करती हैं।

ओरिएंट कंपनी के बारे में (About Orient Company In Hindi)

कंपनीओरिएंट
स्थापना1954
संस्थापकचंद्रकांत बिरला जी
मालिक चंद्रकांत बिरला जी
सीईओRakesh Khanna
किस देश की कंपनी हैंभारत
मुख्य प्रोडक्ट पंखा
मुख्यालयनई दिल्ली
आधिकारिक वेबसाईटwww.orientelectric.com

ओरिएंट कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

Q: ओरिएंट कंपनी की स्थापना कब हुई?

Ans: ओरिएंट कंपनी की स्थापना सन् 1954 मे चंद्रकांत बिरला जी की है।

Q: ओरिएंट किस देश की कंपनी हैं?

Ans: ओरिएंट ”भारत” की मल्टीनेशनल इलेक्ट्रिकल उपकरण निर्माता कंपनी हैं, इसका मुख्य्यालय ”नई दिल्ली” (भारत) में स्थित हैं। आज यह कंपनी बहुत से देशों में अपना कारोबार करती हैं, ओरिएंट का मुख्य प्रोडक्ट पंखा, कूलर, लाइटिंग के समान, आदि का समान बेचती हैं।

Q: ओरिएंट कंपनी के मालिक कौन हैं?

Ans: ओरिएंट कंपनी की शुरुआत ”चंद्रकांत बिरला जी” की हैं, इसका मुख्यालय ”नई दिल्ली” में स्थित हैं। ओरिएंट कंपनी की स्थापना सन् 1954 मे चंद्रकांत बिरला जे की थी।

Q: ओरिएंट कंपनी का मुख्यालय कहाँ हैं ?

Ans: ओरिएंट कंपनी का मुख्यालय ”नई दिल्ली” में स्थित हैं।

Q: ओरिएंट कंपनी के सीईओ कौन हैं?

Ans: ”Rakesh Khanna” 3 मार्च 2015 से अब ओरिएंट कंपनी सीईओ के पद पर कार्य कर रहे हैं।

निष्कर्ष:-

हमने अपने इस आर्टिकल द्वारा ओरिएंट कंपनी की सभी तरह की जानकारी देने की प्रयास की है और आपके सवाल ”Orient किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है” सभी सवालों का जबाब देने की प्रयास की है।

इस आर्टिकल में अगर आपके द्वारा चाही गई जानकारी मिल गई हो तो कॉमेंट करके जरूर बताने की कोशिश कीजिये गा। Orient कंपनी से सम्बन्धित कोई आपके मन सवाल पूछना चाहते है तो कॉमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम पूछे गये सवाल का उत्तर जल्द से जल्द देने का कोशिश कारेगे।

यदि आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का कोशिश कीजिए गा ताकि उनको भी यह जानकारी मिल सके, इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

इसे भी पढ़े:-

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment