लक्सर पेन के मालिक कौन है और यह कहा का कंपनी है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चलिये दोस्तों स्वागत हैं मेरे नये आर्टिकल में आज हम जानते हैं की ”लक्सर पेन के मालिक कौन है और यह कहा का कंपनी है” आप में से बहुत से लोग लक्सर कंपनी के कलम का उपयोग ज़रूर किये होगे यह एक बहुत पॉपुलर कंपनी हैं हालांकि इस कंपनी का पेन थोड़ा महँगी होती हैं इसकी मौजूद लक्सर ब्रांड के कलम का डिमांड दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा हैं यह एक बहुत पुरानी कंपनी हैं इसलिये ज्यादातर लोगों को इस कंपनी पर बिस्वास हैं।

आप लोगों के में से बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर आया होगा की आखिर ”लक्सर पेन के मालिक कौन है और यह कहा का कंपनी है” इसलिए हम इस आर्टिकल में लक्सर कंपनी से संबंधित सभी जानकारी देने वाला हुँ।

आज मैं अपने इस लेख में लक्सर कंपनी से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बिस्तर पूर्वक बताने वाला हुँ, मेरा मकसद यह हैं की जब भी आप लक्सर ब्रांड के कलम या अन्य स्टेशनरी ख़रीदे जाये तो लक्सर कंपनी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपके पास मौजुद हो ताकि आपको कोई दिक्कत ना हों।

लक्सर पेन के मालिक कौन है-

लक्सर कंपनी के संस्थापक दविंदर कुमार जैने हैं इन्होंने इस कंपनी की स्थापना सन 1961 में की थी हालांकि 2014 में दविंदर कुमार जैने की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी शुरुआत में सिर्फ 3 लोग मिल पेन बनाने का का काम कर रहे थे लक्सर ब्रांड के सीईओ पूजा जैन हैं जो डीके जैन की बेटी हैं डीके जैन के निधन के बाद लक्सर कंपनी को पूजा जैन और इनकी माँ इस कंपनी को नई उचाई तक ले गई। आज इस कंपनी के पास 4 हज़ार से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं।

लक्सर पेन किस देश का कंपनी है

लक्सर एक भारत की बहुरास्ट्रीय कंपनी हैं जो मुख्य रूप से पेन और स्टेशनरी स्टूडेंट्स में काफ़ी पॉपुलर हैं इसका मुख्यालय ”नोएडा (उत्तर प्रदेश)” में स्थित हैं ब्रांड भारत के अलावा यह कंपनी आज दुनिया के 106 देशों में अपना प्रोडक्ट बचने का कार्य हैं।  

भारत में सर्वश्रेष्ठ पेन ब्रांड-

भारत में लक्सर ब्रांड जैसी बहुत सारी पेन बनाने वाली ब्रांड मौजूद है जो अलग-अलग प्रकार के पेन और अन्य स्टेशनरी प्रोडक्ट बनाने की काम करती है भारत में सर्वश्रेष्ठ पेन ब्रांड का नाम इस प्रकार है-

  • रेनॉल्ड्स (Reynolds)
  • सेलो (Cello)
  • Montex (मोंटेक्स)
  • हेमैन (Hayman)
  • लिंक(LINC)
  • लक्सर (Luxor)
  • पियरे कार्डिन (Pierre Cardin)
  • यूनीबॉल (Uniball)
  • पायलट(Pilot)
  • पार्कर (Parker)

लक्सर कंपनी के बारे में (About Luxor Company In Hindi)

ब्रांड लक्सर
स्थापना1961
संस्थापक दविंदर कुमार जैने
मालिक दविंदर कुमार जैने
सीईओ पूजा जैन
किस देश की कंपनी हैंभारत
मुख्य प्रोडक्ट पेन
मुख्यालयनोएडा (उत्तर प्रदेश)
आधिकारिक वेबसाईटluxor.in

लक्सर कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: लक्सर कहा की कंपनी है?

उत्तर: लक्सर भारत की पेन और स्टेशनरी से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है।

प्रश्न: लक्सर कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: लक्सर कंपनी का मुख्यालय नोएडा (उत्तर प्रदेश) मे मौजूद है।

प्रश्न: लक्सर कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: लक्सर कंपनी की स्थापना सन 1961 मे किया गया था।

प्रश्न: लक्सर कंपनी का मालिक कौन है?

उत्तर: लक्सर कंपनी के संस्थापक दविंदर कुमार जैने हैं इन्होंने इस कंपनी की स्थापना सन 1961 में की थी इनकी मृत्यु के बाद इनकी बेटी पूजा जैन इस कंपनी को संभाल रही है।

प्रश्न: लक्सर कंपनी का सीईओ कौन है?

उत्तर: लक्सर कंपनी का सीईओ पूजा जैन है।

अन्य कंपनियों के बारे मे जाने:-

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आप को हमारा ये आर्टिकल ”लक्सर पेन के मालिक कौन है और यह कहा का कंपनी है” अच्छा लगा होगा और आप को लक्सर कंपनी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि लक्सर कंपनी के संस्थापक दविंदर कुमार जैने हैं इन्होंने इस कंपनी की स्थापना सन 1961 में की थी इनकी मृत्यु के बाद इनकी बेटी पूजा जैन इस कंपनी को संभाल रही है लक्सर एक भारत की बहुरास्ट्रीय कंपनी हैं जो मुख्य रूप से पेन और स्टेशनरी स्टूडेंट्स में काफ़ी पॉपुलर हैं।

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपका जबाब जल्द से जल्द देना का कोशिश करुगा

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment