PTron कंपनी के मालिक कौन है और पीट्रॉन किस देश की कंपनी है-

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपने ने पीट्रॉन कंपनी का नाम ज़रूर सुना होगे आपने अक्सर रेस्ट हेडसेट, चार्जर, स्मार्टवॉच और केबल जैसी अनेक इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने का कार्य करती हैं आप में से बहुत से लोग इस कंपनी का प्रोडक्ट उपयोग किये होगे. पीट्रॉन एक बहुत पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं यह कंपनी अपने ग्राहकों के लिये सस्ती और उच्च क्वालिटी के प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

आप मे से कुछ लोग यह जरूर सोचे होंगे की ”PTron Company Ke Malik Kaun Hai और PTron Kis Desh Ki Company Hai आज में पीट्रॉन कंपनी से संबंधित सभी जानकारी बिस्तर पूर्वक आपको देने वाला हुँ, आप आपके पास पीट्रॉन कंपनी से जुड़े सभी महत्वपूर्ण जानकारी आपको मालूम होना चाहिये।

PTron किस देश की कंपनी है

पीट्रॉन ”भारत” की इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं इसका मुख्यालय ”हैदराबाद (तेलंगाना) में स्थित हैं यह कंपनी भारत के अलावा बहुत से देशों जैसे बांग्लादेश, कोलंबिया, नेपाल, अमेरिका, मलेशिया, इटली, कनाडा, म्यांमार आदि में अपनी प्रोडक्ट सेल करती हैं। भारत में इस कंपनी के पास 1 हजार से अधिक ऑफलाइन स्टोर मौजूद है इस स्टोर के माध्यम से कंपनी अपनी प्रोडक्ट बेचती है।

PTron कंपनी के मालिक कौन है

पीट्रॉन कंपनी के मालिक और संस्थापक ”अमीन ख्वाजा” है इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत सन 2014 में की थी, यह कंपनी पालरेड इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड की स्वामित्व वाली कंपनी हैं पीट्रॉन कंपनी के निदेशक के रूप हरीश नायडू हैं। अमीन ख्वाजा ही कंपनी के सीईओ है।

पीट्रॉन कंपनी के प्रोडक्ट ऑनलाइन से कैसे खरीदे

पीट्रॉन कंपनी का प्रोडक्ट आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बहुत ही आसानी से खरीद सकते है इस कंपनी के कोई भी प्रोडक्ट Amazon, Flipkart या कोई भी अन्य ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं और अपने घर बैठे मन पसंद प्रोडक्ट मना सकते है।

पीट्रॉन कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट

ये तो आप जान ही गये की पीट्रॉन एक भारत की कंपनी है जो मुख्य रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाने का कार्य करती है पीट्रॉन कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट का नाम इस प्रकार है-

  • Wireless Neckbands
  • Bluetooth Speakers
  • Smart Watches
  • Chargers

पीट्रॉन कंपनी के बारे में (About PTron Company In Hindi)

कंपनी PTron
स्थापना2014
संस्थापक अमीन ख्वाजा
मालिक अमीन ख्वाजा
निदेशक हरीश नायडू
मुल कंपनी पालरेड इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड
किस देश की कंपनी हैंभारत
ब्रांड एंबेसडरपूजा हेगड़े
मुख्यालयहैदराबाद (तेलंगाना)
आधिकारिक वेबसाईटptron.in

पीट्रॉन कंपनी से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जबाब-

प्रश्न: पीट्रॉन किस देश की कंपनी है?

उत्तर: पीट्रॉन ”भारत” की इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं।

प्रश्न: पीट्रॉन कंपनी का मुख्यालय कहाँ है?

उत्तर: पीट्रॉन कंपनी का मुख्यालय हैदराबाद (तेलंगाना) में स्थित हैं।

प्रश्न: पीट्रॉन कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

उत्तर: पीट्रॉन कंपनी की शुरुआत सन 2014 में की गई थी।

प्रश्न: पीट्रॉन कंपनी का मालिक कौन है?

उत्तर: पीट्रॉन कंपनी के मालिक और संस्थापक ”अमीन ख्वाजा” है।

प्रश्न: पीट्रॉन कंपनी का निर्देषक कौन है?

उत्तर: हरीश नायडू पीट्रॉन कंपनी का निर्देषक के रूप मे कार्य कर रहे है।

प्रश्न: पीट्रॉन कंपनी ब्रांड एंबेसडर कौन है?

उत्तर: पूजा हेगड़े पीट्रॉन कंपनी ब्रांड एंबेसडर है.

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

दोस्तों मैं आशा करता हूं आपको हमारा यह लेख ”PTron कंपनी के मालिक कौन है और पीट्रॉन किस देश की कंपनी है” बहुत ही अच्छा लगा होगा और आप को पीट्रॉन कंपनी के बारे में सभी जानकारी मिल गई होगी। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से बता पायेंगे कि पीट्रॉन कंपनी के मालिक और संस्थापक ”अमीन ख्वाजा” है इन्होंने इस कंपनी की शुरुआत सन 2014 में की थी,पीट्रॉन ”भारत” की इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी हैं इसका मुख्यालय ”हैदराबाद (तेलंगाना) में स्थित हैं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों या अपने परिवार के किसी सदस्य के पास सोशल मीडिया में भी शेयर कर सकते है, आपके मन मे कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे पुछ सकते है हम आपको जल्द से जल्द उत्तर देना का कोशिश करेगे।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment