KIA किस देश की कंपनी है,और इसका मालिक कौन हैं?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अपने इस आर्टिकल में आपको बताउगा की ”KIA किस देश की कंपनी है” और KIA कंपनी के मालिक कौन है। आज भारत में भी KIA कंपनी के गाड़िया खुब चल रही हैं, Kia की गाड़ियो में स्मार्ट फीचर्स और गुड़ लूकिंग, कम दाम दाम लोगों को अपनी और आकर्षित करता हैं।

जब आप कहीं इस कंपनी के गाड़िया देखते होंगे तो आपके मन में यह सवाल ज़रूर आता होगा की आख़िर KIA किस देश की है और हैं आज इस कंपनी से सम्बन्धित सभी जानकारी में आपको बिस्तर पूर्वक देने वाला हुँ। ताकि आपको कोई आगे दिक्कत ना हो और यह आर्टिकल पढने के बाद आपको सभी जानकारी मालूम हो जाये।

KIA किस देश की कंपनी है-

KIA ”साउथ कोरिया के मल्टीनेशनल” कंपनी है इसका मुख्यालय ”सियोल”(साउथ कोरिया) में स्थित है। साउथ कोरिया से शुरू हुई यह कंपनी आज दुनिया के 172 से अधिक देशों में अपना कारोबार करती है। 1944 मे सियोल मे इस कंपनी की शुरुआत हुआ था। KIA कंपनी ऑटोमोबाईल का बहुत बड़ा ब्रांड है।

शुरुआत में इस कंपनी का नाम ”Kyungsung Precision Industry” था। आगे चलकर कंपनी ने अपना नाम चेंज कर के KIA रख दिया। तब से इस कंपनी ने पीछे मूड कर काभी नहीं देखा साउथ कोरिया से शुरू हुई कंपनी आज दुनिया के बहुत से देशों मे पसंदीदा ब्रांड बन चुका है।

KIA कंपनी के मालिक कौन है

KIA कंपनी का मालिकाना हक ”Hyundai Motor Group” के पास है। KIA कंपनी के 34% शेयर ”Hyundai Motor Group” के पास मौजूद है, इस कंपनी की शुरुआत ”Kim Cheol ho” ने 1944 मे की थी। KIA कंपनी ने अपना शुरुआत साइकिल बनाने से किया था, लेकिन आज KIA का दुनिया में अलग ही पहचान है। KIA के गाड़िया मे स्मार्ट फीचर्स लोगों की अपनी और आकर्षित करता है।

KIA कंपनी के बारे में (About KIA Company In Hindi)

आर्टिकल का नामKIA Kis Desh Ki Company hai
स्थापना 1944
संस्थापकKim Cheol ho
किस देश की कंपनी हैंसाउथ कोरिया
ग्लोबल सीईओHan Woo-Park
मालिक Hyundai Motor Group
मुख्यालयसियोल(साउथ कोरिया)
कंपनी कितने देशो मे गाड़ि बेचती है172 देशों मे
प्रसिद मॉडलसेल्टोस
आधिकारिक वेबसाईटwww.kia.com

KIA कंपनी से संबंधित कुछ प्रश्न-

Q: KIA कहाँ की कंपनी हैं?

Ans: KIA साउथ कोरिया के मल्टीनेशनल कंपनी है। साउथ कोरिया से शुरू हुई यह कंपनी आज दुनिया के 172 से अधिक देशों मे अपना कारोबार करती है।

Q: KIA कंपनी के मालिक कौन है?

Ans: KIA कंपनी का मालिकाना हक ”Hyundai Motor Group” के पास है। KIA कंपनी के 34% शेयर Hyundai Motor Group के पास मौजूद है।

Q: KIA कंपनी के सीईओ कौन हैं?

Ans: Han Woo-Park इस कंपनी के सीईओ के पद पर कार्य कर रहे है।

Q: KIA कंपनी का मुख्यालय कहाँ हैं?

Ans: इसका मुख्यालय सियोल(साउथ कोरिया) मे स्थित है।

Q: KIA कंपनी की स्थापना किसने किया?

Ans: इस कंपनी की शुरुआत Kim Cheol ho ने 1944 मे की थी। KIA कंपनी ने अपना शुरुआत साइकिल बनाने से किया था लेकिन आज KIA का दुनिया मे अलग ही पहचान है।

इसे भी पढ़े:-

निष्कर्ष:-

आर्टिकल में हमने आपको ”KIA किस देश की कंपनी है और KIA कंपनी के Owner कौन है इसके बारे में जानकारी प्रदान की है हमे उम्मीद है आपको बताई गयी सभी जानकारी आपको समझ मे आ गई होगी अगर आपको द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लागि हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इस पोस्ट से संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए आप हमे कमेंट कर सकते है मै आपको जल्द से जल्द उत्तर देने की कोशिस करुगा।

मै निशांत सिंह राजपूत इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूँ, अगर मै अपनी योग्यता की बात करू तो मै MCA का छात्र हूँ.

Leave a Comment